भटवाड़ी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने प्रधान के खिलाफ जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को सौंपा अविश्वास प्रस्ताव

भटवाड़ी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने प्रधान के खिलाफ जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को सौंपा अविश्वास प्रस्ताव,
खबर शेयर करें:

 रामरतन सिह पवांर/गढ़़वाल ब्यूरो।

भटवाड़ी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने प्रधान के खिलाफ जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को सौंपा अविश्वास प्रस्ताव।



विकास कार्यों के प्रति वार्ड सदस्यों व ग्रामीणों को विश्वास मे न लेना व विकासकार्यों मे अनिमितताओं का भी प्रधान पर ग्रामीणों ने लगाया।


जखोली-ग्राम पंचायत भटवाड़ी की प्रधान श्रीमती कविता देबी के खिलाफ गांव के समस्त वार्ड सदस्यों सहित ग्रामीणों ने मोर्चा निकाल दिया है।भटवाड़ी ग्राम पंचायत के वार्ड सदस्यों का कहना है कि ग्राम प्रधान वार्ड सदस्यों व ग्रामीणों को विश्वास मे न लेकर गांव मे कराये जाने वाले विकास कार्यों को अपनी मनमर्जी से संचालित कर रही है। ग्रामीणों द्वारा पूछे जाने व रोक-टोक करने पर अभद्रतापूर्ण व्यवहार व ग्रामीणों पर झूठा मुकदमे फसांने की धमकी देती है। 

  ग्रामीणों का कहना है कि हमने 13 मार्च 2022 को वार्ड सदस्यों की एक बैठक बुलाई थी जिस बैठक मे ग्राम प्रधान के द्वारा कहा गया था कि गांव मे कोई भी सरकारी काम बिना बैठक के नही होंगे और नाही प्रधान द्वारा विकास कार्यों के प्रति ठेकेदारी की जायेगी और जो प्रधान के ब्लाक आने जाने व जो विकासखंड मे लेन देन का खर्चा होगा वो देना पड़ेगा ऐसे ग्राम प्रधान ने बैठक मे कही थी।

प्रधान द्वारा गांव मे अपनी मनमर्ज़ी मे विकास कार्य किये गये जिसमे कि भारी अनिमितताओं की बात भी ग्रामीण कर रहे। 

   ग्रामीणों का यह भी कहना है कि जब प्रधान से विकास कार्यों के प्रति ग्रामीणों ने पूछताछ की तो प्रधान ने कुछ ग्रामीणों पर तहसील जखोली मे झूठा मुकदमा दर्ज करवा दिया जिससे कि भटवाड़ी गांव के ग्रामीण प्रधान के इस रवैया से आहत है। ग्रामीणों ने कहा कि अब हमे प्रधान पर भरोसा नही है

जिस कारण से भटवाड़ी के वार्ड सदस्यों व ग्रामीणों ने प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की ठानी, जिससे कि समस्त वार्ड सदस्यों ने जिससे माया देबी, भागचन्द सिह, मीना देबी, सरिता देवी, प्रमिला देबी, सरोजनी देवी ने शपथ पत्र देकर जिलाधिकारी (निर्वाचन अधिकारी रूद्रप्रयाग) को प्रधान के खिलाफ 27 मई को अविश्वास प्रस्ताव सौंपा अविश्वास प्रस्ताव प्रधान के खिलाफ भटवाड़ी गांव के 152 लोगों के हस्ताक्षर भी मौजूद है।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇
खबर शेयर करें:

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें-

WhatsApp पर हमें खबरें भेजने व हमारी सभी खबरों को पढ़ने के लिए यहां लिंक पर क्लिक करें -

यहां क्लिक करें----->