CUET UG परीक्षा क्या दोबारा होगी

CUET UG परीक्षा क्या दोबारा होगी,
खबर शेयर करें:

  CUET UG 2024 अपडेट :-  CUET UG परीक्षा क्या दोबारा होगी? 

 छात्रों के आरोपों पर NTA ने दिया बड़ा बयान। शिकायत सही पाई गई तो दोबारा होगा सीयूईटी-यूजी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सीयूईटी यूजी परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। परीक्षा में सम्मिलित छात्र 9 जुलाई तक अपनी आपत्तियों को दर्ज करा सकते हैं। नीट यूजी की तरह CUET UG की इस परीक्षा को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। इस परीक्षा को लेकर भी कई छात्रों ने परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। इसपर एनटीए ने कहा कि शिकायत सही मिलने पर परीक्षा का दोबारा आयोजन कराया जा सकता है।

छात्रों द्वारा उठायी गयी आपत्ति पर NTA अधिकारियों ने जबाब दिया है कि- विषय विशेषज्ञ ही करेंगे शिकायतों का सत्यापन।

शिकायत सही पाई गई तो दोबारा होगा सीयूईटी-यूजी।

नीट (NEET) की परीक्षा को लेकर देशभर में सभी अचम्भित रह गए कि चंद पैसे की खातिर छात्रों का भविष्य चौपट करने की घटना होना स्तब्ध करने वाली रही है। जिसपर तमाम तरह की राजनीति होने के बाद जांच चल रही है उसी तरह ही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) यूजी- 2024 को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं। अभ्यर्थियों ने परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाया और इस परीक्षा को रद्द करने के साथ ही दुबारा परीक्षा कराने की मांग परीक्षा में सम्मिलित छात्रों द्वारा की गयी है।  इन आरोपों को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) का जवाब सामने आया है।

NTA ने जारी की CUET UG की आंसर शीट- 

एनटीए ने कहा कि अगर छात्रों की शिकायत सही पाई गई तो 15 से 19 जुलाई तक इसे फिर से कराया जा सकता है। एनटीए ने स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए आंसर शीट भी जारी की है। इससे साफ पता चलता है कि एजेंसी नतीजे घोषित करने की तैयारी कर रही है।

 NTA कर रहा शिकायतों की जांच  -

एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, छात्र नौ जुलाई शाम छह बजे तक आंसर शीट को लेकर अपने सवाल हमारे सामने रख सकते हैं। उनकी जो भी जिज्ञासा होगा, उसका समाधान किया जाएगा। 30 जून तक हमें जो शिकायतें मिली हैं, हम उनकी जांच कर रहे हैं। अगर एक भी शिकायत सही पाई गई, तो एनटीए दोबारा परीक्षा कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇
खबर शेयर करें:

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें-

WhatsApp पर हमें खबरें भेजने व हमारी सभी खबरों को पढ़ने के लिए यहां लिंक पर क्लिक करें -

यहां क्लिक करें----->